Home » Latest » ब्रेकिंग : दिन भर की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 14 अप्रैल 2022
headlines breaking news

ब्रेकिंग : दिन भर की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 14 अप्रैल 2022

मोदी सरकार की नीतियां अर्थव्यवस्था को तबाह कर रही हैं : माकपा

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआईएम) ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि जैसे-जैसे हमारे लोगों में भूख बढ़ती है और वैश्विक सूचकांक में भारत की रैंकिंग गिरती जाती है। मोदी सरकार की नीतियां अर्थव्यवस्था को तबाह कर रही हैं और लोगों के जीवन को बर्बाद कर रही हैं।

ठेकेदार मौत मामला : मुख्यमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन करने पर हिरासत में कई कांग्रेसी नेता

ठेकेदार आत्महत्या मामले में कर्नाटक के ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को गुरुवार को उस समय रोककर हिरासत में ले लिया गया जब वे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के आवास की ओर मार्च कर रहे थे।

अंबेडकर जयंती के मौके पर कांग्रेस ने केंद्र पर लगाया दलित विरोधी होने का आरोप

कांग्रेस ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाया है कि मोदी सरकार की नीति दलित विरोधी है। केंद्र की नीति, नियम, कानून और बजट तक में ये प्रतिबिंबित होता है।

कांग्रेस ने डॉ बीआर अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, 131वीं जयंती के अवसर पर, बाबासाहेब डॉ बीआर अंबेडकर को मेरी श्रद्धांजलि। अंबेडकर जी ने भारत को संविधान के रूप में नई ताकत दी।

कर्नाटक के गृह मंत्री को ड्रग एडिक्टकहने पर कांग्रेस एमएलसी बी.के. हरिप्रसाद के खिलाफ शिकायत दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कर्नाटक विधान परिषद में विपक्ष के नेता और एमएलसी बी.के. हरिप्रसाद के खिलाफ गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र को ‘ड्रग एडिक्ट’ कहने पर मामला दर्ज किया है।

शरद पवार के घर पर हमला : पुलिस ने आरोपी वकील को किया गिरफ्तार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार के घर पर हुए हमले के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। सतारा पुलिस ने महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों के वकील गुणरतन सदावर्ते को गुरुवार को गिरफ्तार किया। मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि, गुमतरन सदावर्ते पवार मुख्य आरोपियों में से एक है।

अखंड भारत को लेकर मोहन भागवत का बड़ा बयान कहा – ’15 साल में देश फिर बनेगा अखंड भारत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 15 साल में फिर बनेगा अखंड भारत। संजय राउत का पलटवार कहा- 15 दिन का वादा कीजिए

कोरोना काल में डेढ़ करोड़ भारतीयों ने निकाले पीएफ़ से हज़ारों करोड़ रुपए

पिछले दो सालों के दौरान, देश के क़रीब 1.4 करोड़ लोगों ने अपने पीएफ़ यानी भविष्य निधि ख़ाते से कुल 31,882 करोड़ रुपये की निकासी की। पैसे की ये निकासी ‘कोविड एडवांस’ के रूप में हुई है।

बीबीसी की खबर के मुताबिक बीबीसी को इन आंकड़ों का पता बीबीसी गुजराती के संवादादाता द्वारा दायर एक आरटीआई याचिका के जवाब से चला.

IMD Monsoon Forecast 2022: मॉनसून पर मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को कहा कि इस साल दक्षिण-पश्चिम मानसून के मौसम के दौरान भारत में सामान्य बारिश होने की संभावना है।

प्रज्ञानानंद ने रेकजाविक ओपन शतरंज टूर्नामेंट का खिताब जीता

 युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर (जीएम) रमेशबाबू प्रज्ञानानंद ने फाइनल राउंड में हमवतन डी गुकेश के खिलाफ जीत के साथ रेकजाविक ओपन शतरंज टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया है।

पाक सेना के पूर्व प्रमुख जनरल असलम बेग ने सोशल मीडिया पर उनके नाम से चल रही विवादित पोस्ट को बताया फर्जी

पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल मिर्जा असलम बेग (सेवानिवृत्त) ने एक सोशल मीडिया संदेश को फर्जी बताते हुए कहा है कि उनका इससे कोई संबंध नहीं है।

कंप्यूटर विज्ञान का अध्ययन करने के लिए अमेरिकी छात्रों को अमेजन छात्रवृत्ति देगा

अमेजन ने अमेरिकी छात्रों के सेकेंडरी के बाद की विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित (एसटीईएम) की शिक्षा प्राप्त करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की है। अमेजन इसके लिए 250 छात्र-छात्राओं को 10 मिलियन डॉलर की छात्रवृत्ति देगा। ये छात्र वो हैं जो गरीब या ऐतिहासिक रूप से कम प्रतिनिधित्व वाले समुदायों से ताल्लुक रखते हैं।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Say no to Sexual Assault and Abuse Against Women

जानिए खेल जगत में गंभीर समस्या ‘सेक्सटॉर्शन’ क्या है

Sport’s Serious Problem with ‘Sextortion’ एक भ्रष्टाचार रोधी अंतरराष्ट्रीय संस्थान (international anti-corruption body) के मुताबिक़, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.