यात्री कृपया ध्यान दें !

National News

अपने कंबल लेकर आएं यात्री : रेलवे

नई दिल्ली, 15 मार्च 2020 : भारतीय रेलवे के वातानुकूलित डिब्बों में सफर (Travel in air-conditioned coaches of Indian Railways) करने वाले लोगों को कुछ समय के लिए अपनी यात्रा के दौरान खुद से कंबल और बेड-शीट लेकर यात्रा करनी होगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप ( Outbreak of Corona virus) के चलते अभी के लिए रेलवे ने कंबल और बेट-शीट की सुविधाओं को वापस लेने का फैसला किया है।

पश्चिमी रेलवे के मुंबई डिविजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर के अधिकृत ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया,

“कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप से रोकथाम के लिए रेलवे सर्विस से कंबल और बेड-शीट की सुविधाओं को वापस लेने का फैसला किया गया है। यात्रियों से अनुरोध है कि वह यात्रा के दौरान अपने हिसाब से खुद की कंबल और बेड-शीट लेकर आएं।”

पश्चिमी रेलवे के मुख्य पीआरओ (जनसंपर्क अधिकारी) ने कहा कि मजबूरी के मद्देनजर अतरिक्त बेड-शीट रखीं जाएंगी।

उन्होंने कहा,

“मजबूरी के मद्देनजर कुछ मात्रा में अतिरिक्त बेट-शीट रखीं जाएंगी।”

उत्तरी रेलवे के मुख्य पीआरओ ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उत्तरी डिवीजन भी इसी तरह से कंबल और बेड-शीट की सुविधाओं को वापस लेने का फैसला करेगा।


पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें