ब्लू टिक वाले ट्विटर एकाउंट्स पर एलन मस्क का नया हंटर

ब्लू टिक वाले ट्विटर एकाउंट्स पर एलन मस्क का नया हंटर

Twitter ने सत्यापित खातों के नाम लॉक कर दिए हैं

सत्यापित ट्विटर उपयोगकर्ता अपना प्रदर्शन नाम बदलने में सक्षम नहीं हैं।

मुंबई, 8 नवंबर (न्यूज़ हेल्पलाइन). माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पैरोडी अकाउंट ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क के लिए मुश्किलें पैदा कर रहे हैं, तो मस्क ने भी ब्लू टिक वाले ट्विटर एकाउंट्स पर नया चाबुक चला दिया हैएलन मस्क ने ब्लू टिक वाले पैरोडी अकाउंट पर बैन लगाने की घोषणा की है। ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने कहा है कि ट्विटर पर सत्यापित खाते जो दूसरों का प्रतिरूपण करने के लिए अपना नाम बदलते हैं, उन्हें माइक्रोब्लॉगिंग साइट से स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

मस्क के ट्विटर का कार्यभार संभालने के बाद कई सत्यापित ट्विटर खातों को मस्क का प्रतिरूपण करते हुए पाया गया। अब मस्क ने सत्यापित ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए अपना प्रदर्शन नाम बदलना असंभव बना दिया है।

Twitter
Twitter

मस्क ने पहले पैरोडी खातों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। एक ट्विटर यूजर, जिसने अपना डिस्प्ले नेम बदलकर एलोन मस्क कर लिया, ने अपने अकाउंट पर एक भोजपुरी गाना भी पोस्ट किया। बाद में उनके अकाउंट को बैन कर दिया गया था।

यदि आप एक सत्यापित उपयोगकर्ता हैं, तो आप ट्विटर पर अपना प्रदर्शन नाम नहीं बदल पाएंगे क्योंकि मस्क अब आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लू टिक वाले कुछ सत्यापित ट्विटर उपयोगकर्ता, जिन्होंने मनोरंजन के लिए अपने डिस्प्ले नाम बदल दिए थे, अब अजीब नामों से फंस गए हैं। एक ट्विटर उपयोगकर्ता, जिसे केलीयन बर्न्स नाम से जाना जाता है, ने हैलोवीन के लिए अपना नाम बदलकर केटिलन बू-कलश कर लिया है, अब उसे अपने “हैलोवीन” नाम के साथ सामान्य से अधिक समय बिताना होगा। कम से कम जब तक मस्क सत्यापित खातों के बारे में कोई नई घोषणा नहीं करता है।

मस्क, जो स्पष्ट रूप से पैरोडी खातों से परेशान थे, ने ट्विटर पर कहा कि “किसी भी नाम परिवर्तन से सत्यापित चेकमार्क का अस्थायी नुकसान होगा”।

मस्क भी ब्लू टिक के लिए यूजर्स से चार्ज करना शुरू कर देगी। उन्होंने ट्विटर सत्यापित सदस्यता योजना की घोषणा की है, जो कोई भी ब्लू टिक चाहता है, वह मासिक रूप से $8 या 650 रुपये प्रति माह का भुगतान कर सकता है।

आईओएस यूजर्स के लिए मस्क ने चुनिंदा देशों में ट्विटर वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन रोलआउट किया है। देशों में शामिल हैं- यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि सदस्यता एक महीने से भी कम समय में भारत में लॉन्च की जाएगी।

भारत में ट्विटर सब्सक्रिप्शन प्लान की उपलब्धता के बारे में पूछने पर एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए मस्क ने कहा, “उम्मीद है, एक महीने से भी कम समय में”।

खैर, ब्लू टिक पाने के लिए भारत की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है।

Twitter locks verified accounts names

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner