Home » Latest » काबुल से भारत आए लोगों में दो कोरोना संक्रमित

काबुल से भारत आए लोगों में दो कोरोना संक्रमित

Two corona infected among people who came to India from Kabul

नई दिल्ली, 24 अगस्त (न्यूज़ हेल्पलाइन). अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul, the capital of Afghanistan) से भारत ऐयरलिफ़्ट करा कर लाए गए 146 लोगों के जत्थे में से दो लोग सोमवार को कोरोनावायरस (कोविड –19) संक्रमित पाए गए।

संक्रमितों को एलएनजेपी अस्पताल भेजा गया

बताया जा रहा है काबुल से दिल्ली उतरे दोनों यात्रियों को लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संक्रमित यात्री 146 भारतीय नागरिकों के दूसरे जत्थे में शामिल हैं जो सोमवार को कतर की राजधानी दोहा से दिल्ली पहुँचा था। उन्हें पहले युद्धग्रस्त काबुल से मध्य-पूर्वी देश ले जाया गया था।

कतर में भारतीय दूतावास ने रविवार को ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी कि, “ अफगानिस्तान से भारतीयों को वापस लाना।

अफगानिस्तान से दोहा लाए गए 146 भारतीय नागरिकों का दूसरा जत्था आज भारत वापस लाया जा रहा है।

उनके समर्थन के लिए शामिल सभी को धन्यवाद।”

प्राप्त जानकारी के अनुसार काबुल से अपने नागरिकों के साथ-साथ अफगान भागीदारों को निकालने के देश के मिशन के तहत रविवार को तीन स्वतंत्र उड़ानों में दो अफगान सांसदों और दो नेपाली नागरिकों सहित लगभग 400 लोगों को भारत लाया गया।

भारतीय वायु सेना (IAF) के C-17 विमान में 100 से अधिक भारतीयों और 23 अफगान सिखों और हिंदुओं सहित कुल 168 यात्रियों को काबुल से दिल्ली के पास हिंडन एयरबेस ले जाया गया। वहीं 87 भारतीय नागरिक और दो नेपाली नागरिक ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे से एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान से दिल्ली वापस आए।

इसके अलावा, कुछ दिन पहले काबुल से दोहा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और नाटो द्वारा संचालित विमानों से लाए गए 135 भारतीयों को भी रविवार को दिल्ली वापस भेज दिया गया।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

entertainment

कोरोना ने बड़े पर्दे को किया किक आउट, ओटीटी की बल्ले-बल्ले

Corona kicked out the big screen, OTT benefited सिनेमाघर बनाम ओटीटी प्लेटफॉर्म : क्या बड़े …

Leave a Reply