Home » समाचार » कानून » यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम : बीएसपी
Sudhindra Bhadoria

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम : बीएसपी

UP CM Yogi Adityanath failed to maintain law and order in state : BSP

नई दिल्ली, 22 दिसंबर 2019. बहुजन समाज पार्टी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोधी आंदोलन (Anti-Citizenship Amendment Act) के दौरान पुलिस हिंसा पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि वह राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रहे हैं.

बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधीन्द्र भदौरिया (Sudhindra Bhadoria – Spokesperson BSP) ने कहा कि

“योगीजी की भाजपा सरकार ने यू.पी. की जनता को जंगलराज और गुंडाराज में ढकेल दिया।निराश जनता उनसे छुटकारा चाहती है।“

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में चल रहा उग्र विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को कानपुर और रामपुर में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई। रामपुर में एक की मौत हो गई। अन्य जिलों में छिटपुट घटनाएं हुई हैं। पुलिस के मुताबिक, विरोध प्रदर्शनों के दौरान 11 दिनों के भीतर 15 लोगों की मौत हो चुकी है और 705 गिरफ्तारियां हुई हैं। 4500 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईजी (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने  कहा,

“पूरे प्रदेश में 10 दिसंबर से लेकर अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसक प्रदर्शनों में 705 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस हिंसाग्रस्त इलाकों में गश्त कर लोगों से शांति की अपील कर रही है।”

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

air pollution

ठोस ईंधन जलने से दिल्ली की हवा में 80% वोलाटाइल आर्गेनिक कंपाउंड की हिस्सेदारी

80% of volatile organic compound in Delhi air due to burning of solid fuel नई …

Leave a Reply