यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम : बीएसपी

Sudhindra Bhadoria

UP CM Yogi Adityanath failed to maintain law and order in state : BSP

नई दिल्ली, 22 दिसंबर 2019. बहुजन समाज पार्टी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोधी आंदोलन (Anti-Citizenship Amendment Act) के दौरान पुलिस हिंसा पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि वह राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रहे हैं.

बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधीन्द्र भदौरिया (Sudhindra Bhadoria – Spokesperson BSP) ने कहा कि

“योगीजी की भाजपा सरकार ने यू.पी. की जनता को जंगलराज और गुंडाराज में ढकेल दिया।निराश जनता उनसे छुटकारा चाहती है।“

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में चल रहा उग्र विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को कानपुर और रामपुर में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई। रामपुर में एक की मौत हो गई। अन्य जिलों में छिटपुट घटनाएं हुई हैं। पुलिस के मुताबिक, विरोध प्रदर्शनों के दौरान 11 दिनों के भीतर 15 लोगों की मौत हो चुकी है और 705 गिरफ्तारियां हुई हैं। 4500 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईजी (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने  कहा,

“पूरे प्रदेश में 10 दिसंबर से लेकर अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसक प्रदर्शनों में 705 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस हिंसाग्रस्त इलाकों में गश्त कर लोगों से शांति की अपील कर रही है।”

पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें
 

Leave a Reply