Home » समाचार » राजनीति » उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 » जातिवाद, साम्प्रदायिकता, क्षेत्रवाद और वंशवाद से ऊपर उठकर मतदान करें : डॉ पी एन अरोड़ा
Dr. PN Arora, Managing Director of Yashoda Super Specialty Hospital

जातिवाद, साम्प्रदायिकता, क्षेत्रवाद और वंशवाद से ऊपर उठकर मतदान करें : डॉ पी एन अरोड़ा

Vote above casteism, communalism, regionalism and dynasty: Dr PN Arora

गाजियाबाद, 8 फरवरी 2022 : वरिष्ठ सनाजसेवी एवं यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद के प्रबंध निदेशक डॉ पी एन अरोड़ा (Dr P N Arora, Managing Director, Yashoda Super Specialty Hospital Kaushambi Ghaziabad) ने जनता से अपना अमूल्य वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि  आप सभी मतदाताओं से विनम्र निवेदन है कि मतदान अवश्य करें। क्योंकि इसी मतदान से हमारा और देश दोनों का भविष्य तय होता है। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि पहले मतदान करें, फिर जलपान करें। इससे शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने व करवाने में यह सभ्य समाज सफल रहेगा।

उन्होंने कहा कि राजतंत्र में कहावत थी कि ‘यथा राजा तथा प्रजा।’ यानी कि जैसा राजा होगा, वैसी प्रजा होगी। लेकिन लोकतंत्र में ‘यथा प्रजा तथा राजा’ वाली कहावत चरितार्थ होती है। यानी कि जैसी प्रजा होगी, वैसा ही राजा चुनेगी।

डॉ पी एन अरोड़ा ने कहा कि आजादी के बाद के हमारे सभी चुनावी चयन ने इस देश को एक नई दिशा दी और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को परिपक्व बनाया। इसी प्रकार हमें विवेकसम्मत तरीके से आगामी 10 फरवरी को मतदान करना है, ताकि 21वीं सदी के भारत में सबका विकास सुनिश्चित हो सके। आज हमें रोटी, कपड़ा और मकान; शिक्षा, स्वास्थ्य और सम्मान के अलावा तकनीकी विकास, आर्थिक स्वतंत्रता और यातायात के तेज संसाधनों की जरूरत है। ऐसा तभी संभव है जब हमलोग उस सोच वाले जनप्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे।

उन्होंने कहा कि अब हमें अब जातिवाद, साम्प्रदायिकता, क्षेत्रवाद और वंशवाद से ऊपर उठकर एक समर्थ और सशक्त भारत के लिए मतदान करना चाहिए। इससे देश-प्रदेश को एक नई ताकत मिलेगी और हमारे नेतृत्व में भी एक नई ऊर्जा का संचार होगा।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 25 मई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस Top headlines of India today. Today’s big news …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.