जानिए व्हाट्सएप का नया अपडेट होने वाला है कुछ खास, वजह जानते हैं आप ?

जानिए व्हाट्सएप का नया अपडेट होने वाला है कुछ खास, वजह जानते हैं आप ?

वॉयस कॉल के लिए व्हाट्सएप शुरू कर रहा है कॉल लिंक्स फीचर

मुंबई, 27 सितंबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन). मेटा के स्वामित् वाले ऑनलाइन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने निर्बाध कॉलिंग अनुभव के लिए एक नई सुविधा की घोषणा की। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप वॉयस कॉल के लिए कॉल लिंक्स फीचर शुरू कर रहा है। व्हाट्सएप का कहना है कि यह फीचर सिर्फ एक टैप में कॉल शुरू करना और उसमें शामिल होना आसान बना देगा।

व्हाट्सएप में कॉल लिंक फीचर कैसे शुरू करें? जानिए

कॉल लिंक फीचर के शुरू होने के साथ, उपयोगकर्ता केवल कॉल टैब के भीतर उपलब्ध ‘कॉल लिंक्स’ विकल्प पर टैप कर सकते हैं और फिर ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से साझा कर सकते हैं। कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को बस अपने व्हाट्सएप ऐप को नवीनतम संस्करण में अपग्रेड करना होगा। इस हफ्ते से फीचर रोलआउट हो जाएगा।

एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग के परीक्षण की मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी 32 लोगों तक सुरक्षित एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग के परीक्षण की घोषणा की। वॉयस कॉल के लिए भी ऐसा ही फीचर पहले से ही उपलब्ध है। अब, 32 लोगों द्वारा समर्थित वीडियो कॉलिंग सुविधा के साथ, व्हाट्सएप स्पष्ट रूप से अन्य समूह वीडियो कॉलिंग प्लेटफार्मों को पसंद कर रहा है, जिसमें ज़ूम, माइक्रोसॉफ्ट टीम, अन्य शामिल हैं।

व्हाट्सएप कॉल लिंक्स सुविधा कब मिलेगी?

कॉल लिंक्स सुविधा चरणबद्ध तरीके से वैश्विक स्तर पर सभी के लिए उपलब्ध करायी जा रही है। इसका मतलब है कि अगर आपको अभी भी यह सुविधा नहीं मिली है, तो यह जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी। व्हाट्सएप ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करने के लिए उपयोगकर्ता अपने संबंधित ऐप स्टोर पर जा सकते हैं। Android उपयोगकर्ता Google Play store पर जा सकते हैं, जबकि iPhone उपयोगकर्ता ऐप स्टोर पर जा सकते हैं।

व्हाट्सएप में ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा

व्हाट्सएप ने हाल ही में कुछ प्राइवेसी फीचर लॉन्च किए हैं, जिसमें ऑनलाइन स्टेटस छिपाना भी शामिल है। इस फीचर की घोषणा कर दी गई है और यह बहुत जल्द सभी के लिए उपलब्ध होगा। WhatsApp ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में सभी के लिए ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा शुरू हो जाएगी। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को सभी या चयनित संपर्कों से अपनी ऑनलाइन स्थिति छिपाने की अनुमति देगी।

व्हाट्सएप पर ऑनलाइन स्टेटस कैसे छिपाएं? जानिए

ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा का उपयोग करना आसान होगा। सभी उपयोगकर्ताओं को यह करने की आवश्यकता होगी: व्हाट्सएप खोलें और सेटिंग> अकाउंट> प्राइवेसी> स्क्रीन के शीर्ष पर “अंतिम बार देखा गया और ऑनलाइन” विकल्प खोजें> सुविधा तक पहुंचने के लिए उस पर टैप करें।

WhatsApp is introducing Call Links feature for voice calls.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner