जब तेंदुलकर ने हॉग से कहा था, ‘ऐसा फिर कभी नहीं होगा’

Sports News in hindi

When Sachin Tendulkar told Brad Hogg, ‘This will never happen again’

Brad Hogg and Sachin Tendulkar story in Hindi

नई दिल्ली, 20 नवंबर। बल्लेबाज भारत रत्न सचिन तेंदुलकर (Bharat Ratna Sachin Tendulkar) अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बार अपने प्रशंसकों और उन खिलाड़ियों को ऑटोग्राफ दे चुके हैं, जिनके साथ या जिनके खिलाफ वह खेले हैं। और ऐसा ही एक ऑटोग्राफ उन्होंने 2007 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Former Australia Chinaman bowler George Bradley Hogg) को दिया था।

जानकारी के मुताबिक पांच अक्टूबर 2007 को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) में वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान भारत को जीत के लिए 291 रन का लक्ष्य मिला था। सचिन उस मैच में गौतम गंभीर के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे और हॉग ने 27वें ओवर में सचिन को बोल्ड कर दिया था।

Brad hogg Sachin

हॉग ने मेलबर्न का प्रमुख संडे अखबार द संडे ऐज (The Sunday Age is Melbourne’s leading Sunday newspaper) से कहा था कि मैच के बाद वह सचिन के पास उनसे उसी तस्वीर पर ऑटोग्राफ लेने गए थे। सचिन ने बड़ी सादगी से ऑटोग्राफ तो दिया, लेकिन तस्वीर पर यह भी लिख दिया था कि अब वह अगली बार दोबारा कभी उन्हें आउट नहीं कर पाएंगे।

Brad Hogg vs Sachin Tendulkar

हॉग ने उस समय द संडे ऐज से कहा था,

“मैंने उस मैच में उन्हें आउट कर दिया था और फिर उनसे अपने लिए ऑटोग्राफ देने के लिए कहा था। उन्होंने मुझे ऑटोग्राफ दिया और मेरे लिए एक मैसेज भी लिखा, ‘यह फिर कभी दोबारा नहीं होगा। हॉग।”

सचिन की कही हुई बातें बिल्कुल ठीक निकलीं और हॉग फिर उसके बाद कभी दोबारा सचिन का विकेट नहीं ले पाए। लेकिन वह ऑटोग्राफ हॉग के लिए एक कीमती चीज की तरह है।

हॉग ने कहा,

“यह थोड़ा कीमती है। यह सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी के साथ मैदान पर खेलना सम्मान की बात है। उन्हें गेंदबाजी करना एक शानदार अनुभव है। अगर मैं वहां हूं, तो मैं उनसे मुकाबला करने और उनके लिए जीवन को कठिन बनाने के लिए हूं।”

युवराज सिंह के शतक के बावजूद भारत को उस मैच में 47 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रैड हॉग ऑस्ट्रेलियाई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर, मीडिया प्रेजेंटर, कमेंटेटर, स्पीकर और कोच हैं। हाल ही में दीपावली पर उन्होंने ट्वीट कर बधाई भी दी थी।

Sports News in hindi

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

Leave a Reply