Home » Latest » डब्ल्यूएचओ ने चेताया, कोविड-19 का सबसे बुरा दौर आना अभी बाकी है
World Health Organization WHO

डब्ल्यूएचओ ने चेताया, कोविड-19 का सबसे बुरा दौर आना अभी बाकी है

WHO warns, worst round of COVID-19 is yet to come

नई दिल्ली, 08 जुलाई 2020. विश्व स्वास्थ्य संगठन– World Health Organization (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी है कि दुनिया भर में कोविड-19 संक्रमण का सबसे बुरा दौर (worst phase of COVID-19 infection,) आना बाकी है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. तेद्रोस गेब्रियेसस ने कहा है,

“संक्रमण का प्रकोप तेज हो रहा है और हम स्पष्ट रूप से महामारी के चरम पर नहीं पहुंचे हैं। वैश्विक स्तर पर मौतों की संख्या कम होती दिख रही है लेकिन वास्तव में कुछ ही देशों ने मरने वालों की संख्या कम करने में महत्वपूर्ण प्रगति की है जबकि अन्य देशों में मौतें अभी भी बढ़ रही हैं।”

मंगलवार को डब्ल्यूएचओ की नियमित प्रेसवार्ता के दौरान डॉ. तेद्रोस (WHO Director-General’s opening remarks at the media briefing on COVID-19 – 7 July 2020) ने कहा कि सप्ताहांत में दुनिया भर में संक्रमण के 400,000 से अधिक मामले सामने आये। विश्व भर में अब तक कोरोना के 1.14 करोड़ मामले सामने आए हैं और 5.35 लाख से अधिक लोगों की जान गई है।

उन्होंने कहा,

“हम महामारी के शुरुआती चरण से लेकर अब तक कहते रहे हैं कि यह वायरस बहुत खतरनाक है। हमने संक्रमण के शुरुआती दिनों से ही इसे कई बार लोगों का सबसे बड़ा दुश्मन करार दिया है। इसके दो खतरनाक संयोजन हैं, पहला कि यह बहुत तेजी से फैलता है और दूसरा कि इससे मौत हो सकती है इसीलिए हम चिंतित थे और दुनिया को लगातार चेतावनी दे रहे थे।”

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

united nations secretary general antónio guterres

वैश्विक टीकाकरण अभियान ही कोरोना महामारी को रोकने का उपाय : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

Global vaccination campaign is the only way to stop the epidemic: UN chief UN Secretary-General’s …