Home » समाचार » दुनिया » सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने आरिफ मोहम्मद खान को भाजपा का चमचा क्यों कहा ?
Kerala Governor Arif Mohammad Khan

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने आरिफ मोहम्मद खान को भाजपा का चमचा क्यों कहा ?

Why did a former Supreme Court judge call Arif Mohammad Khan a BJP flatterer (BJP chamcha)?

नई दिल्ली, 01 फरवरी 2020. सर्वोच्च न्यायालय के अवकाशप्राप्त न्यायाधीश जस्टिस मार्कंडेय काटजू (Justice Markandey Katju, retired judge of the Supreme Court) ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammad Khan) को भाजपा का चमचा कहा है।

जस्टिस काटजू ने अपने सत्यापित फेसबुक पेज पर लिखा,

“मैं आरिफ मोहम्मद खान का सम्मान करता था, जब उन्होंने मानवीय शाहबानो के फैसले का बहादुरी से समर्थन किया था, और यहां तक कि इस मुद्दे पर अपने केंद्रीय मंत्री के पद का भी बलिदान किया था।

लेकिन अब मैं उनके लिए मेरा सम्मान समाप्त हो चुका है, क्योंकि वह भाजपा के चमचा बन गए हैं।“

बता दें कि विवादास्पद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाने के बाद केरल सरकार ने कहा था कि वह इस कानून के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी, क्योंकि यह देश की धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र को नष्ट करने की दिशा में उठाया गया कदम है।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! 10 वर्ष से सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 
 भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से मदद कर सकते हैं। (Friends from outside India can help through PayPal.) https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya

सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को चुनौती देने के चलते आरिफ मोहम्मद खान ने विजयन सरकार पर भी हमला किया था और केरल विधानसभा में उनके गो बैक के नारे लगे थे।

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
 

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

air pollution

ठोस ईंधन जलने से दिल्ली की हवा में 80% वोलाटाइल आर्गेनिक कंपाउंड की हिस्सेदारी

80% of volatile organic compound in Delhi air due to burning of solid fuel नई …

Leave a Reply