Home » समाचार » दुनिया » सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने आरिफ मोहम्मद खान को भाजपा का चमचा क्यों कहा ?
Kerala Governor Arif Mohammad Khan

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने आरिफ मोहम्मद खान को भाजपा का चमचा क्यों कहा ?

Why did a former Supreme Court judge call Arif Mohammad Khan a BJP flatterer (BJP chamcha)?

नई दिल्ली, 01 फरवरी 2020. सर्वोच्च न्यायालय के अवकाशप्राप्त न्यायाधीश जस्टिस मार्कंडेय काटजू (Justice Markandey Katju, retired judge of the Supreme Court) ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammad Khan) को भाजपा का चमचा कहा है।

जस्टिस काटजू ने अपने सत्यापित फेसबुक पेज पर लिखा,

“मैं आरिफ मोहम्मद खान का सम्मान करता था, जब उन्होंने मानवीय शाहबानो के फैसले का बहादुरी से समर्थन किया था, और यहां तक कि इस मुद्दे पर अपने केंद्रीय मंत्री के पद का भी बलिदान किया था।

लेकिन अब मैं उनके लिए मेरा सम्मान समाप्त हो चुका है, क्योंकि वह भाजपा के चमचा बन गए हैं।“

बता दें कि विवादास्पद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाने के बाद केरल सरकार ने कहा था कि वह इस कानून के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी, क्योंकि यह देश की धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र को नष्ट करने की दिशा में उठाया गया कदम है।

सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को चुनौती देने के चलते आरिफ मोहम्मद खान ने विजयन सरकार पर भी हमला किया था और केरल विधानसभा में उनके गो बैक के नारे लगे थे।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अवकाशप्राप्त आईपीएस एस आर दारापुरी (National spokesperson of All India People’s Front and retired IPS SR Darapuri)

प्रयागराज का गोहरी दलित हत्याकांड दूसरा खैरलांजी- दारापुरी

दलितों पर अत्याचार की जड़ भूमि प्रश्न को हल करे सरकार- आईपीएफ लखनऊ 28 नवंबर, …

Leave a Reply