Home » Latest » 181 वूमेन हेल्पलाइन को पूरी क्षमता से चलाएं सरकार
दिनकर कपूर Dinkar Kapoor अध्यक्ष, वर्कर्स फ्रंट

181 वूमेन हेल्पलाइन को पूरी क्षमता से चलाएं सरकार

वर्कर्स फ्रंट ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

Workers Front sent a letter to the Chief Minister

लखनऊ, 13 मार्च 2021, मुख्यमंत्री द्वारा कल एक समाचार पत्र द्वारा मिशन शक्ति अभियान के लिए आयोजित महासंवाद कार्यक्रम और हाल ही में 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं की सुरक्षा, स्वाभिमान व स्वावलंबन के लिए मांगे सुझाव के संदर्भ में वर्कर्स फ्रंट ने आज मुख्यमंत्री को पत्र भेज 181 वूमेन हेल्पलाइन कार्यक्रम को रेस्क्यू वैन सुगमकर्ता के साथ पूर्व की भांति पूरी क्षमता से चलाने की मांग की है।

वर्कर्स फ्रंट के अध्यक्ष दिनकर कपूर और प्रदेश के सभी जिलों की महिला कर्मचारियों द्वारा ईमेल से भेजे पत्र में मुख्यमंत्री से इस सम्बंध में प्रमुख सचिव महिला कल्याण को निर्देश देने का अनुरोध करते हुए कहा गया कि इस संस्था की पुनर्बहाली से ही पीडित महिलाओं को ‘नम्बर एक-मदद अनेक’ वाले हेल्पलाइन 181 से जमीनीस्तर पर मदद मिल सकेगी।

पत्र में कहा गया कि मुख्यमंत्री बार-बार महिला हेल्पलाइन-181 का उल्लेख करते हुए इसे अपनी सरकार की उपलब्धि बताते है। जबकि महिलाओं के सुरक्षा, स्वाभिमान व स्वावलंबन के लिए बनी 181 वूमेन हेल्पलाइन कार्यक्रम को बंद कर 112 पुलिस के सामान्य हेल्पलाइन नम्बंर में समाहित कर दिया गया है। इसमें कार्यरत सभी कर्मचारियों को काम से निकाल दिया गया है। हालत इतने बुरे है कि उनके तीन माह के वेतन तक का भुगतान नहीं किया गया है।

पत्र में कहा गया कि बिना संस्थाओं की मजबूती के महिलाओं का सुरक्षा, स्वाभिमान व स्वावलंबन कदापि सम्भव नहीं है। इसलिए तत्काल प्रमुख सचिव महिला कल्याण को निर्देशित किया जाए कि वह 181 वूमेन हेल्पलाइन कार्यक्रम को रेस्क्यू वैन सुगमकर्ता के साथ पूर्व की भांति पूरी क्षमता से चलाएं और बकाए वेतन का भुगतान करे।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Akhilendra Pratap Singh

भाजपा की राष्ट्र के प्रति अवधारणा ढपोरशंखी है

BJP’s concept of nation is pathetic उत्तर प्रदेश में आइपीएफ की दलित राजनीतिक गोलबंदी की …

Leave a Reply