Home » समाचार » देश » योगी सरकार कोरोना राहत के लिए केरल की तरह 50,000 करोड़ का विशेष पैकेज जारी करे – एसआर दारापुरी
S.R. Darapuri एस आर दारापुरी,

योगी सरकार कोरोना राहत के लिए केरल की तरह 50,000 करोड़ का विशेष पैकेज जारी करे – एसआर दारापुरी

Yogi government to release special package of 50,000 crores for corona relief – SR Darapuri

लखनऊ, 21 मार्च 2020. यूपी पुलिस के सेवानिवृत्त आईजी व लोकतंत्र बचाओ अभियान के अध्यक्ष एसआर दारापुरी ने मांग की है कि योगी सरकार कोरोना वायरस से राहत के लिए 50,000 करोड़ का विशेष पैकेज जारी करे

आज यहां जारी एक वक्तव्य में श्री दारापुरी ने कहा कि, केरल जैसे छोटे राज्य की वामपंथी सरकार ने कोरोना से प्रभावित होने वाले परिवारों की राहत के लिए 20,000 करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। इसमें रु. 1320 करोड़ कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी परिवारों के लिए रु. 1,000 सहायता के रूप में प्रति परिवार की दर से, रु. 100 करोड़ ज़रूरतमंद परिवारों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने तथा रु. 50 करोड़ सस्ता भोजन रु. 20 की दर से उपलब्ध कराने के लिए दिया गया है.

उन्होंने कहा कि क्योंकि उत्तर प्रदेश केरल की अपेक्षा बहुत बड़ा राज्य है, अतः यहाँ पर भी इसी प्रकार का कम से कम रुo 50,000 करोड़ का विशेष पैकेज तुरंत जारी करे.

इसके साथ ही चिकित्सा व्यवस्था हेतु भी सरकारी अस्पतालों को अतिरिक्त बजट तुरंत दिया जाए. खाने पीने की आवश्यक वस्तुतों की उपलब्धतता भी सुनिश्चित की जाये. आम लोगों को करोना से बचाव सम्बन्धी उपायों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी दी जाये तथा इन्हें सख्ती से लागू भी कराया जाये.

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Shailendra Dubey, Chairman - All India Power Engineers Federation

विद्युत् वितरण कम्पनियाँ लॉक डाउन में निजी क्षेत्र के बिजली घरों को फिक्स चार्जेस देना बंद करें

DISCOMS SHOULD INVOKE FORCE MAJEURE CLAUSE TOSAVE FIX CHARGES BEING PAID TO PRIVATE GENERATORS IN …