Best Glory Casino in Bangladesh and India!
Google for India इवेंट से जुड़ी कुछ खास बातें आप भी जानें

Google for India इवेंट से जुड़ी कुछ खास बातें आप भी जानें

मुंबई, 20 दिसंबर (न्यूज हेल्पलाइन): Google ने नई दिल्ली में Google for India इवेंट में सर्च के आसपास कई दिलचस्प सुविधाओं की घोषणा की है। उन सभी की सबसे दिलचस्प विशेषताओं में से एक YouTube वीडियो के भीतर एक विशेष क्षण की खोज करना है। सुविधा इस समय में बीटा में है और इसका परीक्षण किया जा रहा है।

सरल शब्दों में समझें

Google अब उपयोगकर्ताओं को YouTube वीडियो में किसी चीज़ या स्थान या किसी विशेष क्षण को खोजने की सुविधा दे रहा है। उदाहरण के लिए, यदि आप आगरा पर एक YouTube वीडियो देख रहे हैं और केवल यह देखना चाहते हैं कि फतेहपुर सीकरी कैसा दिखता है और इसके आसपास का वातावरण कैसा है, तो आपको बस इतना करना है, तो वीडियो के ठीक नीचे प्रदर्शित वीडियो में खोजें विकल्प पर क्लिक करें और फतेहपुर टाइप करें सीकरी (इस मामले में)। अब, यह खोज सुविधा YouTube वीडियो के भीतर किसी विशेष स्थान को खोजने के प्रयास और समय को हल करेगी।

फ़िलहाल, Google इस सुविधा का परीक्षण कर रहा है, और उम्मीद की जा रही है कि यह जल्द ही लोगों के लिए रोलआउट हो जाएगी। संभवत: अगले कुछ महीनों में। “हम आपके फोन के सर्च ऐप पर वीडियो के भीतर खोज करने की क्षमता का परीक्षण कर रहे हैं। ‘सर्च इन वीडियो’ फीचर का उपयोग करके बस अपनी क्वेरी टाइप करें और ठीक वही खोजें जो आप खोज रहे हैं,” सर्च दिग्गज ने कहा।

इसके अलावा, Google ने खोज के लिए एक मल्टीसर्च सुविधा की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को चित्र या स्क्रीनशॉट लेने और उनकी क्वेरी में टेक्स्ट जोड़ने की अनुमति देती है – ठीक वैसे ही जैसे स्वाभाविक रूप से किसी चीज़ की ओर इशारा करना और उसके बारे में एक प्रश्न पूछना। कंपनी ने बहुत जल्द हिंदी के साथ शुरू करते हुए कई भारतीय भाषाओं में फीचर शुरू करने की घोषणा की है।

तकनीकी दिग्गज ने द्विभाषी खोज परिणाम पृष्ठों की भी घोषणा की है। यह लोगों को केवल अंग्रेजी में अपनी क्वेरी टाइप करने की अनुमति देता है लेकिन परिणाम उनकी स्थानीय भाषा में प्राप्त होता है। इसलिए, पहले के विपरीत, उपयोगकर्ताओं को हिंदी में परिणाम प्राप्त करने के लिए हिंदी में टाइप करने की आवश्यकता नहीं होगी। शुरुआत में यह सुविधा हिंदी में शुरू की जा रही है और इसे तमिल, बंगाली, मराठी और तेलुगु सहित चार और भाषाओं में विस्तारित किया जाएगा।

You should also know some special things related to Google for India event

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner