अगस्त क्रांति के अवसर पर युवाओं ने दिया धरना

5 लाख रिक्त पदों को भरने, हर युवा को गरिमापूर्ण रोजगार और रोजगार न मिलने तक बेरोजगारी भत्ता के लिए आंदोलन का किया आवाहन-युवा मंच

लखनऊ, 9 अगस्त 2021, अगस्त क्रांति के मौके पर ईको गार्डन लखनऊ में धरना प्रदर्शन कर प्रदेश में 5 लाख रिक्त पदों को भरने, हर युवा को गरिमापूर्ण रोजगार की गारंटी और रोजगार न मिलने तक बेरोजगारी भत्ता के लिए प्रदेशव्यापी आंदोलन खड़ा करने का आवाहन किया।

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व युवा मंच के संयोजक राजेश सचान, अध्यक्ष अनिल सिंह, राम बहादुर पटेल, ईशान गोयल ने किया।

इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए युवा मंच के पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश में बेकारी की भयावह स्थिति है, सच्चाई यही है कि प्रदेश में आजीविका का संकट गहराता जा रहा है लेकिन योगी सरकार अरबों रुपए सरकारी विज्ञापनों पर खर्च कर करोड़ों नया रोजगार सृजन के प्रोपैगैंडा में लगी है। एमएसएमई सेक्टर से लेकर चौतरफा रोजगार व सरकारी नौकरी के अवसर खत्म हुए हैं। प्रदेश में लाखों सरकारी नौकरियों के पदों को खत्म किया जा चुका है। दरअसल जितनी सरकारी नौकरियां योगी सरकार के कार्यकाल में दी गई हैं उससे कहीं ज्यादा पद 1.37 लाख शिक्षकों की बर्खास्तगी व रिटायरमेंट से रिक्त हुये हैं। यही वजह है कि बिजली, सिंचाई, जल निगम, पुलिस, शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभागों लेकर तकनीकी शिक्षण संस्थानों में 30-70 फीसद तक पद रिक्त पड़े हुए हैं। 

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner